Friday 24 November 2017

विदेशी मुद्रा व्यापार रहस्य पुस्तक


विदेशी मुद्रा व्यापार रहस्य: विदेशी मुद्रा बाजार के लिए ट्रेडिंग रणनीतियाँ सिर्फ एक दशक पहले, विदेशी मुद्रा एक चुनिंदा कुछ के लिए आरक्षित बाजार था। अब, कोई भी इस लाभदायक बाजार में सक्रिय रूप से व्यापार कर सकता है - यहां तक ​​कि वे भी जिनमें कोई औपचारिक वित्तीय शिक्षा नहीं है जेम्स डिक्स, एक अग्रणी फॉरेक्स विशेषज्ञ और शिक्षक, जो एक दशक पहले ही कट गया था, विदेशी मुद्रा एक चुनिंदा कुछ के लिए एक बाजार आरक्षित था। अब, कोई भी इस लाभदायक बाजार में सक्रिय रूप से व्यापार कर सकता है - यहां तक ​​कि वे भी जिनमें कोई औपचारिक वित्तीय शिक्षा नहीं है जेम्स डिक्स, एक प्रमुख विदेशी मुद्रा विशेषज्ञ और शिक्षक, जो इस बढ़ते बाजार में अपने दांतों को काटते हैं और अपने साथ अनुभवी ज्ञान के अपने वर्षों को साझा करना चाहते हैं। विदेशी मुद्रा व्यापारिक सफ़ेद एक बार एक स्टॉप सोर्सबुक है जो एक व्यापारी को 24-घंटे के बाज़ार में सफलतापूर्वक त्वरित सफलता की आवश्यकता है। विदेशी मुद्रा के हर मूलभूत पहलू को कवर करने के अलावा, यह हाथ-टू-गाइड एक अनुभवी व्यापारी से हार्ड-जीता उपकरण और रणनीतियों प्रदान करता है, जो आपको इस अनूठे बाजार में अंतर्निहित जोखिम के साथ आपके जोखिम को कम करने में मदद करता है। एक उपयोगी मात्रा आप बार-बार चालू कर देंगे, विदेशी मुद्रा व्यापारिक रहस्य असली दुनिया में काम करने वाली सिद्ध व्यापार रणनीतियों, पैसे प्रबंधन के लिए एक सरल और लाभदायक तकनीक, और आय का अपना स्वयं का स्रोत बनाने के लिए विश्वास-निर्माण कौशल के विशिष्ट उदाहरण प्रस्तुत करते हैं। यदि आपने कभी विदेशी मुद्रा का कारोबार नहीं किया है, तो विदेशी मुद्रा व्यापार रहस्य शुरू करने का स्थान है। यह आवश्यक बुनियादी बातों को शामिल करता है, जिसमें सभी प्रमुख मुद्रा जोड़े, व्यापार के यांत्रिकी, व्यापार कैसे स्थापित किया जाए, और आप किस प्रकार का व्यापारी हो अनुभवी व्यापारियों ने बुनियादी बातों में विशेषज्ञ अंतर्दृष्टि प्राप्त की है, साथ ही एक सफल व्यापार योजना तैयार करने, जोखिम को प्रबंधित करने, अपनी भावनाओं को माहिर बनाने और अपने पोर्टफोलियो का निर्माण करने के साथ ही उन्नत विषयों। आप से अंदरूनी सूत्रों का लाभ उठाएगा कैरी व्यापार की स्पष्टीकरण तकनीकी आँकड़ों और पैटर्न को मास्टर्स आँखों के माध्यम से देखकर विदेशी मुद्रा विविधीकरण के रहस्य लेखकों का एक विस्तृत विवरण व्यक्तिगत व्यापारिक दृष्टिकोण एक व्यापारी दस कमांडमेंट्स विदेशी मुद्रा व्यापार की कोई पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती नहीं है, लेकिन विदेशी मुद्रा के साथ ट्रेडिंग सिक्योरिटीज आपको दुनिया की सबसे बड़ी वित्तीय बाजार में धन की सुरक्षा के लिए एक शक्तिशाली व्यापार उपकरण बॉक्स बनाने की ज़रूरत है। कम एक कॉपी मित्र समीक्षाएं प्राप्त करें यह देखने के लिए कि आपके मित्र इस किताब के बारे में क्या सोचते हैं, कृपया साइन अप करें। सामुदायिक समीक्षा सफल होने के लिए आपको एक संरक्षक होना होगा कोई व्यक्ति जो आपको प्रेरित कर सकता है, कोई व्यक्ति जो आपको सुनेगा, कोई ऐसा व्यक्ति जो आपको सलाह देता है कि आप इसे सुनना चाहते हैं या नहीं यदि आपके पास कोई संरक्षक नहीं है, तो किसी को शीर्ष पर पहुंचने में आपकी सहायता करने के लिए, फिर देखिए। मेरे लिए मेरा मेरा चाचा जैक मुझे पता है कि कई बार ऐसा महसूस हुआ कि मैं नहीं सुन रहा था, लेकिन मैं हमेशा था। आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों के लिए धन्यवाद, यह पुस्तक आपको समर्पित है सामग्री प्रस्तावना xi उपलब्धि xiii अस्वीकरण xv परिचय xvii भाग 1 1 मूल बातें 1 3 क्या आपको अवश्य पता होना चाहिए 3 मूल बातें: विदेशी मुद्रा का इतिहास विदेशी मुद्रा बनाम 7 विदेशी मुद्रा बनाम फ्यूचर्स 9 प्रमुख मुद्राओं और जोड़ों 11 अमेरिकी डॉलर 11 यूरो 12 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर 12 कैनेडियन डॉलर 13 ब्रिटिश पाउंड 13 स्विस फ्रैंक 14 जापानी येन 14 न्यूजीलैंड डॉलर 15 डॉलर सूचकांक 15 डो जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज (डीजेआईए) गोल्ड सीएफडी 16 क्रूड ऑइल 17 क्रॉस-रेट मुद्रा जोड़े 17 विदेशी मुद्रा जोड़े 18 चीनी युआन या रॅन्मिन्बी 18 स्वीडिश क्रोन 18 नार्वेजियन क्रोन 19 इराकी दीनार 19 2 16 वी vi सामग्री 3 कोई भी विदेशी मुद्रा 21 विदेशी मुद्रा सीख सकता है 21 21 एक स्थिति खोलना 21 मार्जिन पर ट्रेडिंग 23 किसी स्थिति का प्रबंधन 23 समापन एक स्थिति 24 पिप्स और बहुत से 24 लूत 27 ऑर्डर प्रकार 27 जहां बाजार चल रहा है 29 स्टॉप और लक्ष्य 32 स्प्रेड्स और स्वैप 33 तकनीकी बनाम फंडामेंटल 34 बाजार में कूदने से पहले खुद को तैयार करने के लिए 37 विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग अकाउंट्स 37 ब्रोकर का चयन करना 38 उपकरण 47 कौन विदेशी व्यापार करता है 49 किस तरह के व्यापारी मैं हूं 50 ट्रेडिंग तकनीकों 51 ट्रेडर्स स्तर के उधार 55 पैसे प्रबंधन 59 61 4 भाग 2 5 पैसे बनाने का रहस्य 61 क्या आप वास्तव में फिट हैं विदेशी मुद्रा बाजार व्यापार योजनाओं में व्यापार 62 नियम और अनुशासन 67 बाजार में कैसे काम करता है बाजार के साथ काम करने के लिए नियम 74 पेपर ट्रेडिंग 77 अपने मुनाफे को कैसे रखें 81 धन प्रबंधन 81 जोखिम प्रबंधन 86 लाभ और सच्चा उत्तोलन 87 ओवरट्रैडिंग और अति आत्मविश्वास 89 ओवरलेवेजिंग 91 व्यापार की उम्मीदें 92 6 सामग्री vii भाग 3 7 व्यापार मनोविज्ञान 93 माहिर भावनाएं 95 ट्रेडिंग मनोविज्ञान 95 व्यापार की भावनाएं 99 खराब व्यापार से बाहर निकलने का तरीका एक समर्थक बनें 110 105 113 8 भारी मुनाफे के लिए महत्वपूर्ण बातों के प्रति मनन 113 नेटवर्किंग की शक्ति 117 मौलिक विश्लेषण 121 भाग 4 9 अर्थशास्त्र 123 आर्थिक रिलीज का क्या मतलब है 123 मौलिक विश्लेषण 123 डॉव थ्योरी 125 मौलिक संकेतक 127 जपानी मौद्रिक नीति 137 विदेशी मुद्रा एनसी कैरी ट्रेड 13 9 इंटरवेंशन 140 सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) 142 खबरों का कारोबार 143 Contrarian संकेतक क्या हैं 145 तकनीकी विश्लेषण 147 भाग 5 10 तकनीकी संकेतक 14 9 तकनीकी विश्लेषण 149 चार्ट्स का प्रकार मूल्य दिखा रहा है 150 प्रवृत्ति संकेतक 162 बाजार और वाष्पशीलता संकेतक 168 समझ ओस्सीलेटर्स 173 एक अनोखा संकेतक: इचिमोकु कोंको हाय 176 डायवर्जेंस 177 तकनीकी प्रतिमान 181 कैंडलस्टिक्स 181 चार्टिस्म पैटर्न 185 रिवर्सल पैटर्न्स 186 कंटिन्यूशन पॅटर्न्स 1 9 2 11 viii सामग्री इलियट वेव्स 203 हार्मोनिक प्राइस पैटर्न 208 फ्रैक्टल्स 214 ट्रेडिंग नग्न (केवल मूल्य क्रिया) 12 समर्थन और प्रतिरोध 217 समर्थन 217 प्रतिरोध 218 ट्रेन्डलाइन्स 219 मूविंग एवरेज 219 अन्य संकेतक 220 स्थिति में प्रवेश करना 221 पदों को पार करना 222 मुख्य बिंदु: क्या वे काम करते हैं 222 मनोवैज्ञानिक स्तर 226 मल्टीपल टाइम फ्रेम्स का इस्तेमाल 228 रुझान आपका दोस्त है 231 215 13 ऑटोमेटेड ट्रेडिंग 233 विशेषज्ञ सलाहकार और स्वचालित प्रोग्रामिंग इंटरफेस एपीआई) 233 उन्नत रोबोट: नूर विदेशी मुद्रा में अल नेटवर्क आपका पोर्टफोलियो 23 9 235 भाग 6 14 विदेशी मुद्रा विविधीकरण के लिए रहस्य 241 विदेशी मुद्रा विकल्प 241 विदेशी मुद्रा विकल्प 246 विदेशी मुद्रा वायदा 247 विदेशी मुद्रा एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) अंतर के लिए अनुबंध (सीएफडी) 24 9 कमोडिटीज 250 इंडेक्स (प्रतिभूति) 251 253 ब्रेकआउट्स के व्यापार के लिए मेरे पसंदीदा तरीके 253 चैनलिंग 258 हेजिंग 261 बेसिक थरथरानवाला-आधारित रणनीति 262 बेसिक मूविंग-औसत पार 263 ट्रेडिंग अंतराल 264 दैनिक उच्च-कम 265 248 15 सामग्री ix निष्कर्ष 269 परिशिष्ट 273 ग्लोबल 289 बाइबिलोग्राफी 299 इंडैक्स 301 प्रस्तावना बहुत सारे हैं बाजार पर किताबें जो विदेशी मुद्रा व्यापार के विषय को कवर करती हैं लेकिन मेरा मानना ​​है कि अब तक, इस अनूठे विषय पर कोई किताब नहीं रही है, जिसने अपने खुद के पूरी तरह से विदेशी मुद्रा ब्रह्मांड के विषय को स्पष्ट रूप से वर्णित किया है। विदेशी मुद्रा बाजार एक गुमनाम इकाई है जो कई चेहरों को भालू देता है, और प्रत्येक व्यक्ति जो उसमें भाग लेता है, वह पदचिह्न छोड़ता है जो सफलता के लिए अपनी व्यक्तिगत उम्मीदों और सपनों के आधार पर उनकी व्यक्तिगत परिस्थितियों के पाठ्यक्रम को बदल सकता है। इस पुस्तक को कई उद्देश्यों के साथ दिमाग में लिखा गया था। सबसे पहले, यह पुस्तक संभावित विदेशी मुद्रा व्यापारी को सूचित करने और शिक्षित करने के लिए डिज़ाइन की गई है जो दुनिया भर में तेजी से बढ़ रहा है और जीवन के सभी क्षेत्रों से लाखों लोगों तक पहुंच रहा है। यह एक ऐसा बाजार है जिसे एक दशक पहले एक चुनिंदा कुछ के लिए आरक्षित किया गया था, लेकिन अब किसी के हाथ में है, यहां तक ​​कि औपचारिक वित्तीय शिक्षा के बिना भी। इस कारण से, वास्तविक व्यापारियों के परिप्रेक्ष्य से एक योग्य दृष्टिकोण को शामिल करना महत्वपूर्ण है, एक व्यापारी जो पहले से ही सभी कदमों के माध्यम से यात्रा कर चुका है और कई नुकसान का सामना कर रहा है, लेकिन अब आप से बचने में आपकी सहायता के लिए इस जानकारी को साझा करना चाहता है या, बहुत कम से कम, शिक्षा और ठोस धन प्रबंधन तकनीकों के माध्यम से किसी भी संभावित नकारात्मक प्रभाव को कम करें। यह पुस्तक विदेशी मुद्रा और व्यापार प्रक्रिया में शामिल सभी बुनियादी सिद्धांतों का एक अवलोकन प्रदान करने का भी उद्देश्य है ताकि किसी भी नए व्यापारी आसानी से जल्दी शुरू करने के लिए आवश्यक सभी उपकरण प्राप्त कर सकें। यह मध्यवर्ती व्यापारी के लिए भी है, जिसने पहले से ही इस प्रक्रिया को शुरू कर दिया है लेकिन एक ठोस धन प्रबंधन कार्यक्रम के महत्व और एक सफल व्यापारिक कैरियर का विकास करने के लिए सही मन के महत्व के साथ, कुछ मार्गदर्शन और अतिरिक्त टूल का उपयोग कर सकते हैं। एक अनुभवी विदेशी मुद्रा व्यापारी के अंदरूनी पहलुओं से लिखा गया है जो एक स्थिर और सुसंगत सफलता तक पहुंचने तक हर कदम से गुजर रहा है, यह पुस्तक संभावित खतरों को इंगित करने पर केंद्रित है जो हर व्यापारी किसी बिंदु पर मुठभेड़ करेंगे। शुरुआत में, यह आपको Xi xii PREFACE समाधान की पेशकश करेगा जिसमें आपको समझने में मदद मिलेगी कि इस क्षेत्र में एक सच्चे पेशेवर बनने के लिए प्रारंभिक तैयारी, शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए समर्पित ध्यान केंद्रित करने के कई जोखिमों को कैसे कम किया जाए। अवलोकन में विदेशी मुद्रा और इसके मूलभूत इतिहास का इतिहास शामिल है, साथ ही साथ सभी मौलिक, तकनीकी और मनोवैज्ञानिक पहलुओं का संपूर्ण विवरण और वे कैसे बाजार के व्यवहार में मर्ज और इंटरैक्ट करते हैं। अंत में, कुछ पसंदीदा व्यापारिक प्रणालियों को आपके ट्रेडिंग टूलबॉक्स का अभ्यास और निर्माण करने में सहायता के लिए अतिरिक्त तत्वों के रूप में विस्तार से वर्णित किया गया है। मुझे आशा है कि आप इस पुस्तक और इसकी अवधारणाओं का आनंद लेंगे। क्या यह आपको लगातार विजेता बनने और एक शिक्षित और आश्वस्त विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने के करीब एक कदम लाएगा। Acknowledgements जैसा कि आप अक्सर स्वीकृति पृष्ठ पर पढ़ते हैं, लेखक धन्यवाद कहने के लिए कुछ संक्षिप्त पंक्तियां लेता है। प्रशंसा का एक पृष्ठ लगभग हर पुस्तक में है और यह एक मुख्य रूप से अलग नहीं है क्योंकि इस तरह से एक परियोजना पूरी टीम के संयुक्त प्रयास के बिना सफलतापूर्वक पूरा करने में असंभव है। मेरे लिए मुझे सबसे पहले धन्यवाद देना चाहिए मैं उसके माध्यम से सब कुछ कर सकता हूं जो मुझे ताकत देता है। फिलिप्पियों 4:13 हम इसे अपने दम पर नहीं कर सकते। यह ताकत है कि यीशु मसीह के माध्यम से आती है जो हमें जीवन की मुश्किल परिस्थितियों को हासिल करने और उस सफल होने की अनुमति देता है जहां सभी मानवीय ज्ञान केवल विफलता देख पाते हैं मैं अपनी पहली पुस्तकों की स्वीकार्यता (विदेशी मुद्रा मेड आसान: डॉलर से व्यापार के छह तरीके) पढ़ रहा था और पाया कि मेरी कुछ टीम अभी भी मेरे साथ है और इस परियोजना में सहायता करता है, इसलिए सभी के लिए धन्यवाद मैंने यह भी पाया कि मेरा परिवार अब भी बड़ा है, यदि मैं 10 साल से ज्यादा की मेरी सुंदर पत्नी के लिए नहीं था, तो मैं इस पुस्तक को पूरा नहीं कर पाया। धन्यवाद, देब, सभी विश्वास और विश्वास के लिए आप प्रत्येक दिन मुझे दे दिया। मेरी पिछली किताब में, मैं किताब में मेरे बेटे जेम्स नाम प्राप्त करने में सक्षम था, इसलिए मैं बेहतर मेरी बेटी जैकलिन को इस एक को जोड़ने के लिए मैं आपको बहुत प्यार करता हूँ दोनों दोनों मैं निश्चित रूप से अपनी मदद के लिए सभी को व्यक्तिगत रूप से धन्यवाद करने में असमर्थ हूं, लेकिन मुट्ठी भर लगातार योगदानकर्ताओं के लिए मैं कोशिश करूंगा। जब पुस्तक को पूरा करने के लिए काम करना जैसे कि इसे पूरा किया जाता है तो बहुत से लोग बहुत से पढ़ते हैं जैक लॉट ने वहां के हर कदम पर किया है। ऐसे महान दोस्त और टीम के सदस्य होने के लिए धन्यवाद जैक मुझे पता है कि आपने इस पुस्तक के माध्यम से कुछ सौ बार पढ़ा है और हर कोई इसे पढ़कर आपके प्रयासों की सराहना करेगा जैसा कि मैंने किया है। मैं पहले से ही अगले xiii xiv ACKNOWLEDGMENTS परियोजना के लिए उत्सुक हूं। माइकल थॉमस ने इस किताब को पढ़ने का अपना उचित हिस्सा किया है और विदेशी मुद्रा रणनीतियों पर उनके विशिष्ट ध्यान में पाठकों की प्रशंसा और समझ होगी। आपकी सभी मदद और दोस्ती के लिए धन्यवाद मैं इस परियोजना को आगे बढ़ने और जमीन से बाहर करने में उनकी मदद के लिए कैरोलिन को विशेष धन्यवाद देना चाहूंगा अंत में और निश्चित रूप से कम से कम नहीं, मेरे प्रकाशक मैकग्रा-हिल और पूरी टीम के लिए यह पुस्तक आपको ये पुस्तक मिलने के समर्पण के लिए धन्यवाद। विदेशी मुद्रा व्यापार रहस्य अपने बॉस को कैसे फेंक लें और अपने खुद के नियमों पर विदेशी मुद्रा ड्रीम लाइफ लेना शुरू करें: दिमाग को रोकें, संकेतक को भूल जाएं, आपके ब्रोकरों को झेलना, गीले शीत नकद विवरण के साथ आपका खाता कर्मचारी करें यदि आप पहले से ही हजारों डॉलर की विदेशी मुद्रा व्यापार कर रहे हैं और एक महीने में कुछ ट्रेडों लेते हुए एक पूर्ण समय व्यर्थ रहते रहें, तो, कृपया इस पुस्तक को छोड़ दें और कुछ और करने के लिए जाएं। तो, दूसरी तरफ, क्या आप अगले सर्वश्रेष्ठ सिस्टम STOP का पीछा करते हुए आत्म अस्वीकृति में रहते हैं। पर्याप्त है, अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से पर्याप्त उपहास, यह समय अपनी हिम्मत दिखाने के लिए। इसे अंकित करें, इसके बारे में सोचें, आप क्या सोचेंगे अगर आप दूसरी तरफ अपने परिवार और मित्रों की आंखों की ओर देख रहे थे। आप देख रहे हैं कि एक हारे हुए हैं, उतार चढ़ाव हो रहा है, जो अगले गुरु द्वारा पूरी तरह से नियंत्रित होता है, वे इसके बारे में पढ़ते हैं। Doode, यह गोटा स्टॉप मुझे विश्वास है, मुझे पता है कि आपको दर्द महसूस होता है। मैं अब भी इसे याद रख सकता हूं। जब मैं कैरिबियन में मेरी नौका पर कुछ ऐसी चीज से बैठा हूं जो शीर्ष पर छाता के साथ आती है तो ऐसा करना कठिन होता है देखो, यह उस तरह से इस्तेमाल नहीं किया गया था, कुछ साल पहले, बहुत लंबा नहीं लेकिन मैं आपको इसके बारे में बताऊंगा कि बाद में मेरे पत्र में हा फॉरेक्स ट्रेडिंग ऐसा नहीं है, यह रोबोट और बैंकों और विदेशी संप्रभु संस्थानों द्वारा नियंत्रित एक कठिन खेल है। अगर आप जानते हैं कि मैं कहां से आ रहा हूं तो पढ़ना जारी रखें। चीजें मेरे लिए सभी गुलाबी थीं, दर्द, नुकसान, एक खोने वाला खाता खोला, दूसरा एक खोला, ऐसे दलाल के बारे में सुना, जो बहुत सारे पर एक निश्चित सौदे खोलते हैं, सभी पैसे खो देते हैं, मिनी में शुरू होता है, मैक्रो, नियमित बहुत सारे क्या यह परिचित ध्वनि है, बाहर से देखने की कोशिश करें, विदेशी मुद्रा पागल लोगों के लिए, पागल विजेता या पागल हारे हुए हैं अब, यदि यह विदेशी मुद्रा के साथ आपका पहला संपर्क है, तो मुझे वाकई अफसोस है कि आपको इस छोटे से बात को सुनना पड़ा। मैं बल्कि अच्छा व्यक्ति बनना चाहता हूं, बल्कि अच्छी खबरदार हूं, लेकिन कृपया दूत को मार डालो, यह विदेशी मुद्रा में खूनी सच्चाई है। इस समय आप मुझ पर पागल हो सकते हैं, लेकिन जल्द ही आप आभारी होंगे जब आप मुझे धन्यवाद देंगे। या फिर आप एक अच्छे गुरु को बदनाम करने के लिए सभी झूठ बोल रहे हैं और एक गुप्त लाभ से 10k खाते खोलने में वह आपकी मदद कैसे कर सकते हैं। या इससे भी बदतर वह अपने 10k का प्रबंधन करने की पेशकश भी कर सकता है, यदि आप इतनी खुशी से उसे पूरी राशि के लिए एक चेक भेजते हैं जिस किताब को आप पढ़ना चाहते हैं, वह सफल व्यापारियों और दलालों के कड़ी सीखे रहस्य है और मैं इसे आपके लिए पूरी कर रहा हूं। मुझे डॉन09 के लिए वास्तव में 10 रुपये की जरूरत है, लेकिन मैं यह सुनिश्चित कर रहा हूं कि आप जो मूल्य प्राप्त कर रहे हैं उसकी सराहना करते हैं। मैंने अपना शेयर बाजार में कारोबार कर दिया है, सभी नौकाओं के कारों और खिलौने और खेत के लिए भुगतान किया है, अब यह आपकी बारी है। मैं समुदाय में दर्द से पीड़ा और थक गया हूं और अपने जैसे सभी खुदरा व्यापारियों ने अपने दम पर दलालों की हत्या कर दी है। यह वापस भुगतान करने का समय है, यह मुझे वापस देने के लिए समय है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि छोटे व्यापारी ने प्लेटों को और अधिक गुप्त और स्वर्ण गिरफ्तार किए बिना खुले हैं। इस पुस्तक में मैं जो भी ज्ञान दे रहा हूं, वह मुश्किल पांव के स्कूल, महंगे पेस फॉरेक्स फ़ॉरेम्स से आता है, जहां वास्तविक व्यापारियों ने लटका दिया है, रूकीज़ से परेशान नहीं हुए। गोल्फ कोर्स के बारे में मुझे सुनाई गई चीजें मुझे इस बारे में बताएं, जिन लोगों में मैं गोल्फ़ के लिए इस्तेमाल किया, एक महीने में केवल एक ही व्यापार को अंजाम दिया गया, हम उसे 034ONE ट्रेड गेय। कहते हैं। कितने हास्यास्पद हैं जो हर महीने गोल्फ खेलता है, जब तक कि एक निश्चित मुद्रा ऐसे महीने के स्तर पर नहीं जाता है, तब तक ट्रिगर खींचकर सभी लोगों को लाल और लाल आँखों से पोंछते हुए दिन और रात स्क्रीन पर घूमते हैं, दलाल प्लेटफार्मों के सामने अपना जीवन बर्बाद कर रहा है मुझे पता है कि आप क्या सोच रहे हैं 034 इस आदमी को इससे भरा हुआ है .034 अच्छा, मैं हमेशा की कहानी से तंग आ चुका हूं जो आपके जैसे हर नौसिखिया व्यापारी को मारता है और मुझे लगता है कि आप इसके साथ कुछ भी करना चाहते हैं। तो, मैं आपको एक विकल्प दे रहा हूं: इसे पढ़ो, अध्ययन करें और हर एक रणनीति को खाएं (हालांकि दांव-चोकर कदम उठाने के लिए इसे दबाएं), क्योंकि वास्तविकता यह सच है, सच्चाई एक असली व्यापारी से आ रही है (मेरी इच्छा है कि मैं अपना हाथ बढ़ा सकता हूं मॉनिटर पर, मैं आपको वादा करता हूं कि आप मुझे छू सकते हैं।) विश्वास की छलांग ले लो, आप वास्तविक आजादी और एक समर्थक की तरह व्यापार की खोज से कुछ माउस क्लिक हटाते हैं। विश्वास के क्लिक को देखें आपको अधिक दिखाएं उत्पाद विवरण प्रारूप पेपरबैक 122 पृष्ठ आयाम 152.4 x 228.6 x 7.11 मिमी 235.87 ग्रा प्रकाशन तिथि 10 अक्टूबर 2018 प्रकाशक निर्माण स्थान प्रकाशन शहर देश संयुक्त राज्य अमेरिका भाषा अंग्रेजी illustrations नोट काला amp सफेद चित्र ISBN10 1492947202 ISBN13 9781492947202 ट्रेडमार्क के बारे में एक्स ट्रेडर्स एक्स अनुभवी व्यापारी अनुभवी है उसने अपने बैज को खुदरा व्यापारी के रूप में विदेशी मुद्रा व्यापार में खाइयों में अर्जित किया है ट्रेडर एक्स खुद को जमीन के नीचे हार्ड कोर सिखाया है विदेशी मुद्रा योद्धा। वह निजी जीवन रखता है, विदेशी मुद्रा व्यापार किसी भी स्थान पर इंटरनेट उपलब्ध होता है। वास्तव में व्यापारी एक्स अपने निजी सेलबोट नौका पर एक अलग समुद्री में होने की संभावना है, ज्यादातर समय में एक अच्छा इंटरनेट एक्सेस के साथ अनुकूल स्थान खोजने की कोशिश की जा रही है (कम से कम कुछ कैरेबियन द्वीपों पर, बीओआई में टोर्टोला के आसपास वास्तव में व्यापारी एक्स के मामले में यूरसड में नेकर द्वीप के चारों ओर अपनी सबसे बड़ी जीत का अभिवादन किया जा रहा है। व्यापारी एक्स एक शौकीन है और एक पायलट है.वह एक जीत के रूप में व्यापार को तोड़ने का भी मानता है। यह मानना ​​है कि विदेशी मुद्रा में भी तोड़ना मुश्किल है व्यापार के बारे में एक किताब लिखने के लिए एक सक्रिय व्यापारी को खोजने के करीब जा रहे हैं। अन्य प्रसिद्ध व्यापारियों के पाठ से गोल्फ कोर्स या नौका प्रतियोगिताओं में पायी जाती हैं। व्यापारी एक्स ने अपनी मेहनत से अर्जित युवाओं को युवा और महत्वाकांक्षी व्यापारियों के साथ बांट दिया है क्योंकि यूनिवर्स के अच्छे भाग्य को वापस देने का एक तरीका भगवान ने उन्हें अनुभव दिया है। कोई मज़ा खोना नहीं है विदेशी मुद्रा में आर, मेरी सामग्री आपको एक रास्ता प्रदान करती है, विदेशी मुद्रा की लाल पिला लेती है, मेरे पास विदेशी मुद्रा के विषय पर 50 से अधिक खिताब है I अपनी शिक्षा में निवेश करें, स्रोत से पीयें विदेशी मुद्रा में जीतने और हारने के बारे में मिठाई, विवरण और पूंछ, सच्चाई जानने के लिए, दलाल झूठ के साथ फंसते हैं don039t कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन-सा जोड़ी या मुद्राएं व्यापार कर रहे हैं, मैं आपको आसान, कदम से कदम, बीएस नहीं, वास्तविक समाधान प्रदान करता हूं। कोई कठोर परिश्रम शामिल नहीं है, बस, चतुर, आलसी man039 के उपाय विदेशी मुद्रा के साथ लाभ के लिए काम करते हैं, जो कि कठिन परिश्रम वाले व्यापार अनुभवों में कठिन दस्तक देता है। हाँ, आप को व्यापार के सभी गलत तरीके खोजने की ज़रूरत है मैंने आपके लिए पहले से ही कड़ी मेहनत की है। बस सामग्री को पढ़ें और सड़क दौड़ चलाना स्पष्ट रूप से, आपके पास दो विकल्प हैं, अपने मॉनिटर के सामने अनगिनत घंटे खर्च करते हैं, आंखें इतनी बड़ी हो जाती हैं, आप उन पर अपनी टोपी लटका सकते हैं। सभी बेकार विदेशी मुद्रा प्रणालियों की कोशिश करें, विदेशी मुद्रा में सभी गड़बड़ी गुरुओं के बारे में जानें, उपरोक्त सभी की कोशिश में हजारों डॉलर खो दें और हो सकता है, आप एक लाभदायक समाधान पहुंचेंगे। या एक आसान विकल्प है, मेरी सभी प्रणालियों और रणनीतियों को चोरी करें, मेरे कंधे को देखो, जैसा कि मैंने आपको सटीक चार्ट और सोच और विधियों को दिखाया है जो मैं बाजार से बड़े नकल निकालने के लिए उपयोग कर रहा हूं। आप यह करने के लिए अधिक कर सकते हैं हम कैसे महत्वपूर्ण चीजों की मदद कर सकते हैं हम इन भुगतान विधियों 2017 द बुक डिपॉजिटरी लिमिटेड ब्रिटेन की प्रतिलिपि स्वीकार करते हैं। पंजीकृत कंपनी संख्या: 5124926 विदेशी मुद्रा व्यापार रहस्य चौंकाने वाला ग्राउंड ब्रेकिंग डिस्कवरी एंड अंडरग्राउंड सीक्रेट्स द मिसिंग लिंक टू इज़िंग इंस्टीट करेंस फॉरेनस मिलियनेयर: बस्ट टू ट्रेडर्स एक्स ओवरव्यू - आप इस शिक्षा को दलालों से कैसे नहीं देखेंगे अनुभाग के बारे में सबसे अधिक संभावना है कि आपको इस पुस्तक अनुभाग पर कहीं भी अन्य पुस्तक स्टोर पर यह जानकारी नहीं मिलेगी। मैंने विशेष किताबों पर हजारों डॉलर का भुगतान किया है और इस पुस्तक में दी गई जानकारी को इकट्ठा करने के लिए मंचों का भुगतान किया है। अधिक पढ़ें। आप इस शिक्षा को दलालों पर कैसे नहीं देखेंगे अनुभाग के बारे में। सबसे अधिक संभावना है कि आपको इस पुस्तक अनुभाग पर कहीं भी अन्य पुस्तक स्टोर पर यह जानकारी नहीं मिलेगी। मैंने विशेष किताबों पर हजारों डॉलर का भुगतान किया है और इस पुस्तक में दी गई जानकारी को इकट्ठा करने के लिए मंचों का भुगतान किया है। जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं ये विदेशी मुद्रा व्यापारियों के अभिजात वर्ग के अति संरक्षित रहस्य हैं, कोई भी अपने जीवन को दूर नहीं देता है, जब तक कि आप उन्हें अपने जीवन की कीमत का भुगतान न करें। हालांकि मैंने यह जानकारी हास्यास्पद कम कीमत के लिए बनाने का फैसला किया है, क्योंकि मैं दलालों से तंग आ चुका हूं और बड़े बैंक नियमित खुदरा व्यापारी का लाभ उठा रहे हैं। मैं आपको एक सवाल पूछता हूं जब आखिरी बार जब आप विदेशी मुद्रा के साथ पैसे कमाते थे तब भी और भी अधिक पैसा जो आप खोने के लिए तैयार हैं, जब तक कि आप हार न दें तब तक आप अपनी मेहनत के पैसे दलाल को देना जारी रखेंगे आप की तरह 5 साल पहले मेरी नौकरी छोड़ने और लाइव छोड़ने की उच्च उम्मीदों के साथ मैं विदेशी मुद्रा के साथ लायक हूं। मेरी आशाएं और आकांक्षाओं को जल्दी से दुर्घटनाग्रस्त हो गया और मेरे सपने डंप पर गए। सबसे पहले मैं 1000 खो दिया, फिर 5000, 10k, कितना अधिक मैं इस तरह से जारी कर सकता है, मैं अपने परिवार के मजाक और मेरी पत्नी के चेहरे पर उपहास का कितना समय बर्दाश्त कर सकता था। यह दर्दनाक था, कंप्यूटर के सामने पूरे दिन बैठे, जब तक आप खिचड़ी भाषा किसी भी समय और मंच सहित सब कुछ देख सकते हैं और आपके मन धूमिल हो जाते हैं मुझे पता है कि मैं वहां गया था दर्द पता है। यह साल के लिए जारी रहा, एक सुबह तक मैं बाहर निकलने के लिए तैयार था, मैं इसे आखिरी बार कोशिश कर रहा था और फॉरेक्स कर्मचारियों को कचरे में फेंक दिया, खिड़की से बाहर। मैंने एक रियर ट्रड पर ठोकर खाई, जिसके बाद से उस दलाल ने उस पर रोक लगा दी थी, जो फ़ोरम को पकड़ रहा था। सौभाग्य से द ब्रोकर्स राडार के दौरान जारी रहेगा, और एक टिप्पणी के एक समूह को एक समर्थन मिला। अंत में व्यापारी एक्स से चलना बंद कर दिया गया था। मैं कुछ नहीं था, यह एकमात्र आशा और प्रकाश थी, मैंने एक लंबे समय के लिए देखा है। मैं व्यापार से सलाह लागू कर रहा था और चीजें मेरे लिए काम करना शुरू कर रही थीं सौभाग्य से मैं प्रधान मंत्री को व्यापारी के साथ मिल गया और फोन पर 20 मिनट की बातचीत पर सहमत होने के लिए उन्हें विनती किया। व्यापारी एक्स गुरु नहीं था, न कि आपका नियमित इंटरनेट प्रमोटर मोओ। वह चुपचाप हजारों डॉलर एक साल के लिए रैकिंग कर रहा था, वह अगले व्यापार के बारे में उत्साहित नहीं था, ट्रिगर जमा करने से पहले उसका दिल की धड़कन नहीं बढ़ रहा था। देखो, वह इतने लंबे समय तक यह व्यापारिक स्टाफ कर रहा था, यह एक उबाऊ प्रक्रिया बन गया है, बल्कि एक सुबह दोपहर का काम है, कचरे को कूड़े के दिन बाहर निकालने की तरह कुछ। उन्होंने समझाया कि वह मास्टर से सीखा है, मैंने उनसे यह पूछने के लिए आगे नहीं बढ़ना था कि मास्टर कौन था, क्योंकि मैं मुख्यतः उनसे चिंतित हूं जो उन्हें व्यापार के बारे में पता था कि वह उसे हर कुछ सिखा रहा था। वह हमारी पहली बातचीत पर मुझे समय बिताने के लिए सहमत नहीं था, भले ही मैंने उसे भुगतान करने की पेशकश की। देखो, उसके लिए पैसा कोई मुद्दा नहीं था। आखिरकार मेरे तीसरे दृष्टिकोण पर वह मुझे यह दिखाने के लिए सहमत हुए कि क्या मास्टर ने उन्हें कई सालों पहले सोचा था। क्या इस पुस्तक के पन्नों में शामिल है आप के लिए शुद्ध सोना मूल्य होगा। यह पुस्तक जमीन पर नीचे है, कोई मतलब नहीं, वास्तविक व्यापारिक ज्ञान। यह वास्तविक व्यापार उदाहरणों के साथ कदम से कदम निर्देश देता है। यह पुस्तक आपके नियमित हॉग वॉश सलाह नहीं है जो आप अपने ब्रोकर और अन्य जादू की गोलियों और सात कदम श्रृंखला जो आप इस साइट पर देखते हैं से मिलेगी। यह पुस्तक आपको सिखाती है कि पेशेवरों की तरह व्यापार कैसे करें आपको दिखाता है कि बड़े बैंक और विदेशी नागरिक और संस्था व्यापार कैसे करें। पुस्तक आपकी आंखों को खोलता है कि बड़े संस्थागत व्यापारियों पर कैसे सूअरों को वापस लाएं और जीतें। नब्बे के पांच प्रतिशत लोग विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार करते हैं और हार जाते हैं। बाजार लगातार अपने जैसे ताजा खून से प्रतिस्थापित किया जाता है आँकड़ों का हिस्सा न बनें, इस पुस्तक को पढ़ें और विदेशी मुद्रा में सफलता का एक मानचित्र प्राप्त करें। यदि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं तो आप विदेशी मुद्रा में सफलता बना सकते हैं हाँ आप विदेशी मुद्रा के साथ एक जीवित बना सकते हैं और अपनी नौकरी छोड़ सकते हैं आप अपने सपनों को प्राप्त कर सकते हैं इस पुस्तक को खरीदें और पता लगाएं कि यह आइटम गैर-वापसी योग्य है।

No comments:

Post a Comment