Monday 6 November 2017

विदेशी मुद्रा व्यापार नौकरियों में पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाओं


पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस पीआईए कुछ विकासशील देशों की एयरलाइनों में से है जो आईएटीए संचालन सुरक्षा लेखा परीक्षा (आईओएसए) की आवश्यकताओं और मानकों के अनुरूप हैं। आईओएसए के मानकों वाला शरीर मॉन्ट्रियल, कनाडा में स्थित है। एक विशिष्ट आईओएसए प्रमाणन लेखा परीक्षा 900 आईएटीए मानकों और अनुशंसित प्रथाओं के एक चेक सूची पर आधारित है। प्रत्येक आईओएसए ऑडिट में दो साल की वैधता है और आईएटीए मानकों के अनुसार आईओएसए की पंजीकरण स्थिति बनाए रखने के लिए एक एयरलाइन को आवधिक पुनरीक्षण ऑडिट की एक श्रृंखला से गुजरना होगा। पीआईए ने अपने आईओएसए प्रमाणीकरण को 24 जून, 2018 तक सफलतापूर्वक नवीनीकृत कर लिया है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस। पाल्पा ने पीआईए प्रबंधन की आलोचना की है कि पाकिस्तान एयरलाइन पायलट एसोसिएशन (पाल्पा) ने एयरलाइंस कर्मचारियों के वेतन, विमानन नीति में देरी के कारण पीआईए प्रबंधन की आलोचना की है और गीला पट्टे पर विमान लेना है। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, पाल्पा की कार्यकारी समिति ने कहा कि सरकार और प्रबंधन को पीआईए के पास होना चाहिए और अपने बेड़े को स्वामित्व के आधार पर बढ़ा देना चाहिए। यह पाल्पा की कार्यकारी समिति की सदस्यता की ओर से एक स्पष्ट रुख है जो पाल्पा निजीकरण के खिलाफ है। एसोसिएशन ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के प्रबंधन की कड़ी आलोचना की है, जिसमें एयरलाइन कर्मचारियों के वेतन, विमानन नीति में देरी और गीली पट्टे पर विमान लेने में देरी है। ने कहा कि नेशनल एविएशन पॉलिसी 2018 स्थानीय विमानन उद्योग के सामने आने वाली चुनौतियों का सामना करने में विफल रही है और स्थानीय विमानन उद्योग के विकास के लिए आधार तैयार किया है। उन्होंने कहा कि नई विमानन नीति स्थानीय कैरियर्स को क्षेत्र बनाने, क्षमता बढ़ाने, अधिक नौकरियां बनाने और राष्ट्रीय वाहक पीआईए को संकट से बाहर करने के लक्ष्य को हासिल करने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि 2018 में नीति दस्तावेज तैयार की गई है। अलगाव और उत्तर और समाधान के प्रावधान से अधिक प्रश्न और समस्याएं आती हैं। पाकिस्तान में विमानन द्वारा सामना किए जाने वाले आइटम-वार विशिष्ट मुद्दों और चुनौतियों पर चर्चा करने के बजाय। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान में जमीनी वास्तविकताओं के लिए बहुत ही प्रासंगिक नहीं हैं। पालपा कैप्टन के महासचिव ने एयरलाइन के कर्मचारियों द्वारा कर्मचारियों के वेतन के वितरण में असहमति विलंब और विसंगतियों पर चिंता व्यक्त की। वेतन संरचना से संबंधित मामले पीआईएसीएल बोर्ड के सदस्यों के साथ हैं, जिन्होंने दुर्भाग्यवश अभी तक तय नहीं किया है कि क्या किया जाना है और क्या नहीं। इन सभी वेतन विसंगतियां उड़ान संचालन संचालनालय द्वारा कुछ अपर्याप्त ब्रीफिंग की वजह से हुईं थीं या बोर्ड की बैठक की कार्यवाही के गलत मिनेसिंग के कारण, सामान्य सचिव ने कहा था। उन्होंने कहा कि पीआईएसीएल प्रबंधन ने एयरलाइन के सर्वोत्तम हित में पायलट समुदाय द्वारा अभूतपूर्व सहयोग के जवाब में 31 मई, 1 99 2 के एडमिन ऑर्डर नंबर 072018 के अनुबंध-ए का एकतरफा रूप से उल्लंघन किया था। हमने पाल्पा में लगभग विकल्प नहीं छोड़े हैं और जल्द ही इसके साथ काम करने के लिए कोई कम या कम विकल्प नहीं छोड़ेगा, उन्होंने कहा कि विदेशी भत्ता भी कई महीनों के लिए लंबित है। पीआईएसीएल के अध्यक्ष द्वारा पिछले महीने दिए गए आश्वासन के बावजूद कि यह मामला दो हफ्तों के भीतर हल किया जाएगा, वेतन का मुद्दा अब तक जारी रहा है। हमारे लिए पायलट सदस्यता को समझाना बहुत मुश्किल होगा कि क्यों उनका वेतन दो हिस्सों में बांटा गया है और साथ ही बिना रकम के साथ दिया गया है, रिजवान ने कहा। चूंकि यह पीआईएसीएल और पाल्पा के प्रबंधन के बीच अनुबंध का उल्लंघन है, हमें कोई दूसरा विकल्प नहीं छोड़ा जाएगा, लेकिन पाल्पा-पीआईएसी वर्किंग एग्रीमेंट 2018-2018 में वापस लौटना होगा। हमने पहले ही हमारे कानूनी सलाहकार से राय मांगी है, जो राय के हैं कि यह दोनों पार्टियों के बीच अनुबंध का उल्लंघन है। कैप्टन ने कहा कि पायलटों को फ्लाइंग अलाउंस, बेसिक सेलरी में संशोधन के साथ 50 गारंटी घंटे के बजाय 75 गारंटीकृत घंटे प्रदान किए गए थे। घर का किराया। दूसरी ओर, पायलटों ने इस्लामाबाद और लाहौर जैसे अन्य ठिकानों को पोस्टिंग एलएआर उड़ानों पर आधे घंटे का प्रवेश, कार्यकारी भत्ता का भुगतान पाल्पा कार्यकारी अधिकारियों के लिए नहीं, बी -777 के साथ ए -330 के समीकरण, 10 घंटे की ड्यूटी को एओएनओ और एपीएपी की सीमाओं के लिए ए -203 (घरेलू क्षेत्रों पर) सहमत हो गया था। इसके अलावा, एटीआर पर पायलटों को ठेके दिए गए, जो पाल्पा के सदस्य नहीं थे। अतिरिक्त ड्यूटी आदि को पायलटों के संशोधित वेतन पैकेज में समायोजित किया गया था, यह 1 अप्रैल 2018 से प्रभावी था। पिछले दो महीनों से वेतन की गिरावट नहीं की जा रही है और एआईएमएस पर दिखाया गया वेतन, वास्तविक वेतन को दर्शाती नहीं है, जिसे अलग-अलग समय सीमा में जमा किया गया था, उन्होंने नवंबर में एक पत्र में लिखा था। पायलटों को अपनी जेब से बाहर के खर्चों पर खर्च के साथ सामना करने के लिए यह वास्तव में मुश्किल हो गया है। ऐसी परिस्थितियों में, इन भत्ते के बिना अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर उड़ान जारी रखने के लिए प्रोत्साहित नहीं किया जा रहा है, पत्र में कहा गया है। पाक प्रेस इंटरनेशनल की प्रतिलिपि करें, स्रोत एशियानेट-पाकिस्तान पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस पीआईएएस निजीकरण के खिलाफ पाल्पा सरकारी और प्रबंधन को पीआईए के पास होना चाहिए और इसके बेड़े को स्वामित्व के आधार पर बढ़ा देना चाहिए। यह पाल्पा की निजीकरण के खिलाफ है, पाल्पा की कार्यकारी समिति की कार्यकारी समिति का स्पष्ट रुख है, सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान पालपा ने कहा। पाकिस्तान एयरलाइंस पायलट्स एसोसिएशन (पाल्पा) ने सोमवार को एक वक्तव्य में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के प्रबंधन की कड़ी आलोचना की है जिसमें एयरलाइन के कर्मचारियों के वेतन, विमानन नीति में देरी और गीली पट्टे पर विमान लेना है। राष्ट्रपति पलापा कप्तान हमजा ने कहा कि राष्ट्रीय विमानन नीति 2018 स्थानीय विमानन उद्योग की चुनौतियों पर अंकुश लगाने में असफल रही है और स्थानीय विमानन उद्योग के विकास के लिए मैदान का निर्माण करना है। ldquo नई विमानन नीति स्थानीय वाहकों के लिए फील्ड उपलब्ध कराने, क्षमता निर्माण, अधिक नौकरियां बनाने, और राष्ट्रीय वाहक पीआईए को संकट से बाहर लाने के लक्ष्य प्रदान करने में विफल रहा है, rdquo ने कहा कि उद्योग केंद्रित दृष्टिकोण होने के बजाय नीति विदेशी एयरलाइन कंपनियों के पक्ष में और विदेशी संगठनों को आकर्षित करने के लिए झुकती है। दुर्भाग्य से, उन्होंने कहा, 2018 के लिए नीति दस्तावेज अलगाव में तैयार किया गया है और इसमें उत्तर और समाधान के प्रावधान के बजाय अधिक प्रश्न और समस्याएं शामिल हैं। ldquo - पाकिस्तान में विमानन का सामना करने वाले आइटम-वार विशिष्ट मुद्दों और चुनौतियों पर चर्चा करने के बजाय। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान में जमीनी वास्तविकताओं के लिए बहुत ही प्रासंगिक नहीं हैं। इस तरह की जमीन के विश्लेषण के अभाव में उन्होंने कहा, नीति को केवल एविएशन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट प्लान के रूप में कहा जा सकता है क्योंकि यह स्वीकार्य सामरिक योजना की आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है, जिसे इसके बजाय व्यापक दृष्टि से आधारित होना आवश्यक है। एक मिओपिक एक ldquo रिपोर्ट की गुणवत्ता से पता चलता है कि इस तरह के दस्तावेजों के विकास के लिए आवश्यक एक व्यवस्थित कदम-दर-चरण दृष्टिकोण, जैसा कि पूरी दुनिया में किया गया है, को अपनाया नहीं गया है। इस तरह के अध्ययन के विकास के दौरान, सरकारी इंडस्ट्रीज जैसे सभी संबंधित हितधारकों के साथ चर्चा शुरू करना जरूरी है, और संगोष्ठियों और समूह की चर्चाओं का आयोजन करना, तर्कसंगत तर्क महासचिव पल्पा, कप्तान ने एयरलाइन द्वारा एयरलाइन के कर्मचारियों के वेतन के वितरण में विलंब और विसंगतियों पर चिंता व्यक्त की। ldquo वेतन संरचना से संबंधित मामले पीआईएसीएल बोर्ड के सदस्यों के साथ हैं, दुर्भाग्य से, जिन्होंने अभी तक तय नहीं किया है कि क्या किया जाना है और क्या नहीं। उड़ान परिचालन एचआर फाइनेंस के निदेशालय या बोर्ड बैठक की कार्यवाही के गलत मिनेसिंग द्वारा कुछ अपर्याप्त ब्रीफिंग के कारण ये सभी वेतन विसंगतियां शुरू हुईं, rdquo ने कहा कि महासचिव पला। उन्होंने कहा कि पीआईएसीएल प्रबंधन एयरलाइन के सर्वोत्तम हित में पायलट समुदाय द्वारा अभूतपूर्व सहयोग के एकतरफा एकतरफा रूप से, 31 मई 2018 के प्रशासन आदेश संख्या 072018 के अनुलग्नक-ए का उल्लंघन कर रहा है। ldquo हम पाल्पा में विकल्प के लगभग समाप्त हो गए हैं और जल्द ही इसके साथ काम करने के लिए कोई भी या थोड़ा विकल्प नहीं छोड़ेगा। 22 सितंबर 2018 के व्यवस्थापक आदेश सं। 242018 के अनुसार, नाइट फ्लाइंग क्रेडिट भी स्वीकार्य है जो अभी भी अज्ञात कारणों से 1 अप्रैल 2018 से लंबित है, साथ ही हर महीने रोकी जा रही कुछ राशि के साथ, पीआईएसीएल प्रबंधन के लिए सबसे अच्छा ज्ञात कारण। कई महीनों से विदेशी भत्ता भी लंबित है, बाद में सचिव पल्पा ने कहा कि पिछले महीने अध्यक्ष पीआईएसीएल द्वारा दिए गए आश्वासन के बावजूद इस मामले को दो हफ्तों के भीतर सुलझाया जाएगा, लेकिन अब तक वेतन मुद्दा जारी रह जाएगा, यह हमारे लिए बहुत मुश्किल होगा पायलट सदस्यता की व्याख्या करने के लिए कि उनके वेतन दो हिस्सों में और साथ ही आयोजित राशि के साथ वितरित किए गए हैं। उन्होंने कहा। ldquoAs यह पीआईएसीएल और पाल्पा के प्रबंधन के बीच अनुबंध का उल्लंघन है, हमें कोई दूसरा विकल्प नहीं छोड़ा जायेगा, लेकिन पाल्पा-पीआईएसी वर्किंग एग्रीमेंट 2018-2018 में वापस लौटना होगा। हमने पहले से ही हमारे कानूनी सलाहकार से कानूनी राय मांगी है जो राय की भी है कि यह दोनों पार्टियों के बीच अनुबंध का उल्लंघन है। कैप्टन ने कहा कि यह यहां लायक है कि पाल्पा-पीआईएसीएल और तीन एमओयू के बीच वार्ता के बाद जिसके परिणामस्वरूप प्रशासन आदेश संख्या 072018 दिनांक 31 मई 2018 को जारी किया गया था जिसमें अनुच्छेद - II और पालपा-पीआईएसी वर्किंग एग्रीमेंट 2018-13 का अनुच्छेद 3, संशोधित किया गया था। फ्लाइंग अलाउंस, बेसिक सेलरी और हाउस बॉट में संशोधन के साथ पायलटों को 50 गारंटीकृत घंटे के बजाय 75 गारंटी घंटे प्रदान किए गए थे। दूसरी ओर, पायलटों को अन्य ठिकानों के लिए पोस्टिंग, अर्थात इस्लामाबाद और लाहौर। एलआर उड़ानों पर आधे घंटे का प्रवेश, कार्यकारी भत्ता का भुगतान पाल्पा कार्यकारी अधिकारियों के लिए, बी -777 के साथ ए -330 के समीकरण, 10 घंटे की ड्यूटी के लिए एएनओ की सीमा और ए-320 पर अर्थव्यवस्था की यात्रा में बढ़ोतरी को बढ़ाया गया था (घरेलू क्षेत्रों पर) सहमत हो गया था। इसके अलावा, अनुबंध को एटीआर पर पायलटों को भी सम्मानित किया गया जो पाल्पा के सदस्य नहीं थे। अतिरिक्त शुल्क आदि पायलटों के संशोधित वेतन पैकेज में समायोजित किया गया था, यह 1 अप्रैल 2018 से प्रभावी था। उन्होंने कहा कि तब से यह नियमित अभ्यास किया गया है कि पायलटों के वेतन को महीने के दूसरे सप्ताह में वितरित किया जा रहा है , पिछले दो महीनों से पायलटों का वेतन दो भागों में विभाजित किया गया है। ldquoThe वेतन पर्ची पिछले दो महीनों से वितरित नहीं किया जा रहा है और वेतन एआईएमएस पर दर्शाया गया है, जो सच वेतन को दर्शाती है जो विभिन्न समय फ्रेम में जमा किया गया था, उन्होंने नवंबर में एक पत्र में लिखा था ldquoInternational आउट-स्टेशन भत्ते जनवरी 2018 के बाद से वितरित नहीं किया गया है। पायलटों के अपने जेब से बाहर outstations पर खर्च के साथ निपटने के लिए यह वास्तव में मुश्किल हो गया है। ऐसी परिस्थितियों में, इन भत्ते के बिना अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर उड़ान जारी रखने के लिए प्रोत्साहित नहीं किया जा रहा है। (सी) 2017 पाकिस्तान प्रेस इंटरनेशनल (पीपीआई) सर्वाधिकार सुरक्षित। सिंडीगेट मीडिया इंक। (Syndigate. info) द्वारा प्रदान किया गया स्रोत मध्य पूर्व एप उत्तर अफ्रीकी समाचारपत्रपैकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस पीआईए कुछ विकासशील देशों की एयरलाइनों में से है जो आईएटीए संचालन सुरक्षा लेखा परीक्षा (आईओएसए) की आवश्यकताओं और मानकों के अनुरूप हैं। आईओएसए के मानकों वाला शरीर मॉन्ट्रियल, कनाडा में स्थित है। एक विशिष्ट आईओएसए प्रमाणन लेखा परीक्षा 900 आईएटीए मानकों और अनुशंसित प्रथाओं के एक चेक सूची पर आधारित है। प्रत्येक आईओएसए ऑडिट में दो साल की वैधता है और आईएटीए मानकों के अनुसार आईओएसए की पंजीकरण स्थिति बनाए रखने के लिए एक एयरलाइन को आवधिक पुनरीक्षण ऑडिट की एक श्रृंखला से गुजरना होगा। पीआईए ने 24 जून 2018 तक अपने आईओएसए प्रमाणीकरण को सफलतापूर्वक नवीनीकृत कर दिया है।

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